CBI ने इंटरपोल के इनपुट के बाद MP के युवक पर दर्ज की FIR, ऑस्ट्रेलियन लड़की के न्यूड फोटो-वीडियो से जुड़ा है केस…

0

सीबीआई ने इंस्टाग्राम पर ऑस्ट्रेलिया की एक नाबालिग लड़की का ऑनलाइन यौन शोषण करने और उसे धमकी देने के आरोप में मध्य प्रदेश एक व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

आरोपी की पहचान इंदौर के रहने वाले अंकुर शुक्ला रूप में हुई है। सीबीआई ने उसकी तलाश शुरू कर दी है।

सीबीआई अधिकारियों ने सोमवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि एजेंसी को इंटरपोल से जानकारी मिली थी कि इंदौर निवासी अंकुर शुक्ला ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म इंस्टाग्राम के जरिये ऑस्ट्रेलिया की एक लड़की से दोस्ती की थी।

 सीबीआई ने कहा कि दोस्ती के बाद शुक्ला पीड़ित नाबालिग लड़की से ऑनलाइन चैटिंग के दौरान कथित तौर पर उसे अपनी आपत्तिजनक तस्वीरें एवं वीडियो भेजने के लिए राजी कर लिया था।

दोस्ती करने के बाद लड़की को ब्लैकमेल कर देता था धमकी

सीबीआई के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘यह आरोप लगाया गया कि कुछ समय के बाद जब उक्त नाबालिग लड़की ने उसे और फोटो एवं वीडियो शेयर करने से मना कर दिया अंकुर शुक्ला ने उसे धमकी देना शुरू कर दिया और कहा कि वह उसके फोटो और वीडियो उसके दोस्तों और परिवार के सदस्यों को भेज देगा। परिणामस्वरूप दबाव में आकर लड़की ने उसे फोटो और वीडियो को शेयर करना जारी रखा।’’

इंस्टाग्राम पर ब्लॉक किया तो वॉट्सऐप पर धमकाने लगा

उन्होंने बताया कि ब्लैकमेलिंग से तंग आकर उस लड़की ने बाद में शुक्ला को इंस्टाग्राम पर ‘ब्लॉक’ कर दिया। इसके बावजूद वह नहीं माना और वॉट्सऐप का इस्तेमाल कर लड़की को लगातार धमकाता रहा।

प्रवक्ता ने कहा कि सीबीआई ने आरोपी की भौगोलिक स्थिति जानने एवं उसके सटीक ठिकाने का पता लगाने और आरोपी की कार्यप्रणाली का पता लगाने के लिए अपनी विशेषज्ञता का उपयोग करके इनपुट प्राप्त किया।

आरोपी के परिसरों की तलाशी ली गई, जिसमें कंप्यूटर हार्ड डिस्क, मोबाइल फोन आदि के साथ कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई। इस मामले में जांच जारी है। 

Leave A Reply

Your email address will not be published.