मैं सभी यहूदियों को मार डालूंगा, अमेरिका में बच्चों को कुचलने जा रहा था पाकिस्तानी; मुश्किल से बची जान…

0

अमेरिका से बुधवार को एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है।

यहां एक सनकी पाकिस्तानी ड्राइवर ने ब्रुकलिन यहूदी स्कूल के बाहर छात्रों और एक रब्बी को कुचलने की कोशिश की। रब्बी यहूदियों के धार्मिक गुरु को कहते हैं।

बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी ड्राइवर कथित तौर पर जोर-जोर से चिल्ला रहा था कि “मैं सभी यहूदियों को मार डालूंगा”। 

फ्लैटबश शोमरिम सुरक्षा गश्ती दल के वीडियो फुटेज में ड्राइवर को गाड़ी की स्पीड बढ़ाते हुए देखा जा सकता है। घटना सुबह लगभग 11.25 बजे की है।

ड्राइवर को कैनारसी में येशिवा के बाहर यहूदियों की ओर मुड़ते हुए और फुटपाथ पर गाड़ी चढ़ाते हुए देखा जा सकता है।

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, कथित हमलावर की पहचान 58 वर्षीय असगर अली के रूप में हुई है, जो एक पाकिस्तानी अप्रवासी और कैब ड्राइवर है। बताया जा रह है कि वह मानसिक बीमारी से पीड़ित है। 

इस समय NYPD (न्यूयॉर्क पुलिस) के हेट क्राइम टास्क फोर्स द्वारा उसकी जांच की जा रही है। पुलिस अधिकारियों ने बुधवार रात असगर अली से पूछताछ की।

अली पर हत्या के प्रयास, हमले के प्रयास और घृणा अपराधों सहित एक दर्जन से अधिक आरोप लगे हैं।

हालांकि पुलिस को नहीं लगता कि यह हमला आतंकवाद से संबंधित है और उसे ऑनलाइन कट्टरपंथी समूहों से जोड़ने वाले कोई सबूत नहीं मिले हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, असगर अली, 2011 मॉडल की सफेद क्राउन विक्टोरिया कार चला रहा था। गुरुवार को वह मेसिव्टा नचलास याकोव स्कूल के सामने ईस्ट 55वीं स्ट्रीट पर मुड़ा और अचानक ऑर्थोडॉक्स कपड़े पहने छात्रों की ओर मुड़ गया।

फिर उसने ब्लॉक का चक्कर लगाया और वापस लौटकर दो और छात्रों और एक रब्बी को निशाना बनाया। पुलिस के अनुसार, अली ने कथित तौर पर चिल्लाया, “मैं सभी यहूदियों को मार डालूंगा।” 

गनीमत रही की सभी पीड़ित कार की टक्कर लगने से पहले बिल्डिंग के अंदर भागने में सफल रहे। सौभाग्य से, किसी को चोट नहीं आई। अधिकारियों ने मामले में पांच पीड़ितों को सूचीबद्ध किया है। तीन 18 वर्षीय, एक 41 वर्षीय व्यक्ति और एक 44 वर्षीय व्यक्ति शामिल है।

येशिवा में काम करने वाले रब्बी ट्वर्सकी ने उस भयावय घटना के बारे में बताया है। उन्होंने बताया कि असगर अली ने ईस्ट 56वीं स्ट्रीट के गलत साइड से गाड़ी चलाई और 30 से 40 छात्रों के समूह की ओर दौड़ाई।

ट्वर्सकी ने कहा, “मैं उनसे कहीं ज्यादा डरा हुआ हूं।” NY पोस्ट की रिपोर्ट में कहा गया है कि अली शुरू में भाग गया, लेकिन शोमरिम सेफ्टी पैट्रोल ने उसे तुरंत पकड़ लिया।

अली दो दशकों से अधिक समय से अमेरिका में रह रहा है। उसको हिरासत में लिया गया है और कोनी आइलैंड अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया।

उसे “परेशान” व्यक्ति माना जाता है, जिसे 1998 में पहले भी गिरफ्तार किया जा चुका है। उसे पहले भी चार बार गिरफ्तार किया जा चुका है, जिसमें एक बार आपराधिक व्यक्तित्व के लिए गिरफ्तार किया गया था।

The post मैं सभी यहूदियों को मार डालूंगा, अमेरिका में बच्चों को कुचलने जा रहा था पाकिस्तानी; मुश्किल से बची जान… appeared first on .

Leave A Reply

Your email address will not be published.