भीषण गर्मी के बीच ट्रेन के AC कोच में खराबी: बिलासपुर स्टेशन पर यात्रियों ने की चेन पुलिंग, ट्रेन​​​​​​ रोक जमकर मचाया हंगामा

0

बिलासपुर। सफर के दौरान रेलवे यात्रियों की परेशानी दूर करने के बजाय टरकाने का प्रयास करती है। सिकंदराबाद-पटना स्पेशल ट्रेन (03253) में यही देखने को मिला। ट्रेन जब सिकंदराबाद से छूटी तब दो कोच के एसी खराब थे। यात्रियों ने उसी समय संबंधित स्टेशन को सूचना दी। आगे के स्टेशन में सुधार होने की बात कहकर ट्रेन को रवाना कर दिया गया। सिकंदराबाद से बिलासपुर तक इसी तरह टरकाते रहे। बिलासपुर पहुंचने के बाद यात्रियों के सब्र का बांध फूट पड़ा। यहां यात्री अड़ गए कि जब तक सुधार नहीं होगा ट्रेन आगे नहीं बढ़ेगी। जमकर हंगामा भी किया। रात 12 बजे ट्रेन को रवाना किया गया।

ट्रेनों में होने वाली भीड़ को कम करने के लिए रेलवे स्पेशल ट्रेन चला रही है। सिकंदराबाद-पटना स्पेशल ट्रेन की सुविधा इसी के तहत मिली है। ट्रेन सिकंदराबाद से तय समय पर छूटी। यात्रियों ने खुशी-खुशी सफर की शुरुआत की। प्रारंभिक स्टेशन से रवाना होने के बाद बी-4 कोच व ए-1 कोच के एसी में काम करना बंद कर दिया। गर्मी से बेहाल यात्रियों ने टीटीई को सूचना दी।

इस पर आगे स्टेशन में सुधार होने की आश्वासन दिया गया। इस आश्वासन से यात्री मान गए और अगले स्टेशन के पहुंचने का इंतजार करते रहे। लेकिन, वहां से भी आगे के स्टेशन में सुधार होने की बात कहकर ट्रेन को रवाना कर दिया गया। पूरा दिन व रात यात्री बिना एसी के ट्रेन में सफर करते रहे। लेकिन, किसी भी स्टेशन में उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.