छत्तीसगढ़-बलरामपुर-रामनुजगंज के नेता होंगे पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल, विदेशी मेहमान बनाएंगे समारोह को यादगार

0

बलरामपुर रामनुजगंज.

मोदी सरकार 3.0 शपथ लेने को तैयार है। नरेंद्र मोदी नौ जून को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस बार शपथ ग्रहण कई मायनों में खास होगा, क्योंकि इसमें न सिर्फ पड़ोसी देशों के राष्ट्राध्यक्ष शामिल होंगे, बल्कि समाज के हर वर्ग के महत्वपूर्ण लोगों को न्योता दिया गया है। वहीं, छत्तीसगढ़ के बलरामपुर रामनुजगंज के क्षेत्रीय विधायक एवं कृषि मंत्री रामविचार नेताम, सामरी विधायक उधेश्वरी पैकरा और जिला अध्यक्ष ओम प्रकाश जायसवाल भी इस समारोह में शामिल होंगे।

राष्ट्रपति भवन का प्रांगण तीसरी बार प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण का साक्षी होगा। इस समारोह में जहां एक तरफ दुनियाभर के शीर्ष नेता शामिल होंगे तो वहीं सफाईकर्मी, ट्रांसजेंडर, मजदूर भी इस ऐतिहासिक पल के साक्षी बनेंगे। नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में कुल 8000 मेहमान शामिल हो सकते हैं। इस शपथ ग्रहण समारोह में दुनिया के कई शीर्ष नेता शामिल हो सकते हैं। भारत के पड़ोस और हिंद महासागर क्षेत्र के नेताओं को विशिष्ट अतिथि के रूप में सादर आमंत्रित किया गया है। दुनिया भर से आए अतिथियों के स्वागत के लिए रेड कारपेट बिछाया जा रहा है।

इन लोगों ने निमंत्रण स्वीकार
श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद मुइज्जु, सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री, शेख हसीना, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' और भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे ने प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.