अनंत-राधिका की शादी का कार्ड की हर तरफ हो रही चर्चा, जाने विशेषता

0

वाराणसी

उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी के विवाह पूर्व के उत्सव को पूरी दुनिया ने देखा। अब शादी के दिन नजदीक आ रहे हैं और लोगों तक उनकी शादी के कार्ड पहुंच रहे हैं तो उसकी चर्चाएं भी हर किसी की जुबान पर है। हर कोई जानना चाहता है कि नीता अंबानी ने जो कार्ड बाबा विश्वनाथ, मां अन्नपूर्णा और मां विशालाक्षी को अर्पित किए हैं, उसकी खास बात क्या है?

अनंत और राधिका की शादी का कार्ड सुनहरे रंग के बॉक्स में है। उसे खोलते ही सबसे पहले चतुर्भुज स्वरूप में भगवान विष्णु की तस्वीर लगी है। तस्वीर को हटाते ही वैदिक मंत्रों की मनोहारी धुन सुनाई देती है। इसके बाद चांदी के सुनहरे रंग के डिब्बे में विवाह के आयोजन की तिथियों के निमंत्रण पत्र रखे गए हैं। इसमें ही चांदी के मंदिर में गणेश जी, मां दुर्गा, राधा कृष्ण और भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की स्वर्ण प्रतिमाएं भी रखी हुई हैं।

विशालाक्षी मंदिर के महंत सुरेश कुमार तिवारी ने बताया कि उन्होंने जीवन में बहुत विवाह के कार्ड देखे हैं लेकिन आज तक ऐसा अद्भुत और अलौकिक कार्ड नहीं देखा। यह कार्ड तो उनके मोहल्ले में चर्चा का विषय बना हुआ है। हर कोई देखना चाहता है कि अंबानी के बेटे के शादी का कार्ड कैसा है। कार्ड देखने के लिए सुबह से ही लोगों की कतार लगी रहती है।

12 जुलाई को मुंबई में होने वाले इस भव्य समारोह के निमंत्रण पत्र को खोलने पर हर आयोजन के लिए अलग-अलग कार्ड हैं। इसमें चांदी से बना एक कार्ड है जो प्राचीन मंदिर के मुख्य द्वार जैसा दिखता है। इसमें आयोजनों का विवरण है। एक अन्य कार्ड में भगवान विष्णु और हिंदू देवताओं की शानदार नक्काशी वाली मूर्तियां हैं।

इसमें कई यादगार चीजें शामिल हैं, जैसे कि एआर के नाम से कढ़ाई किया हुआ कपड़ा, एक नीली शॉल और उपहार से भरा एक चांदी का डिब्बा। 12 जुलाई को विवाह, 13 जुलाई को आशीर्वाद समारोह और 14 जुलाई को रिसेप्शन होगा।

छह से सात लाख रुपये हो सकती है कीमत
शादी से पहले अनंत अंबानी की मां नीता अंबानी ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में बाबा विश्वनाथ को पहला निमंत्रण पत्र अर्पित किया था। सोने की मूर्तियों और चांदी के मंदिर से सजा अनंत-राधिका का वेडिंग कार्ड काफी कीमती है। इसकी असली कीमत के बारे में अभी कोई सही जानकारी उपलब्ध नहीं है। हालांकि कार्ड के दुकानदारों के अनुसार इसकी कीमत छह से सात लाख रुपये तक हो सकती है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.