छत्तीसगढ़-बस्तर के तीरथगढ़ में पहुंच रहे हजारों पर्यटक, मिनी गोवा का लुभा रहा नजारा

0

बस्तर.

बरसात का मौसम आते ही अब विदेशी सैलानियों से लेकर बस्तर के युवा मिनी नियाग्रा के नाम से मशहूर चित्रकोट से लेकर तीरथगढ़ की ओर आ रहे हैं। युवाओं की टोली नए-नए छोटे बड़े वाटर फॉल की खोज करने के बाद इनके वीडियो को सोशल मीडिया पर साझा कर रहे हैं। दो दिन पहले ही बस्तर में मानसून ने दस्तक दी है। जिसके बाद से चित्रकोट, तीरथगढ़, बिजाकासा, मेन्द्रीघूमर, तामडाघूमर के अलावा अन्य जगहों में युवाओं की भीड़ लगने लगी है।

चित्रकोट में बने रिसोर्ट में पहले से एडवांस बुकिंग के चलते लोगों को होटल नहीं मिल रहे हैं। वहीं पर्यटकों को इनका लुफ्त उठाने के लिए 20 से 40 किमी दूर होटलों में रहना पड़ रहा है।

दो दिन पहले से भीड़ लगना हुई शुरू
चित्रकोट में मानसून आने से दो दिन पहले से ही पर्यटकों का आना शुरू हो गया था, होटल से लेकर चित्रकोट रिसोर्ट आदि बुक हो गए हैं। लोगों ने चित्रकोट के गिरते पानी को देखने के लिए नाव में वोटिंग के वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया में साझा भी कर चुके हैं।

तीरथगढ़ का रौद्र रूप हुआ शुरू
मानसून लगने के साथ ही शहर से 40 किमी दूर तीरथगढ़ में पानी का बहाव शुरू हो गया है। अभी दो दिनों की बारिश में ही तीरथगढ़ अपने रौद्र रूप में आने को तैयार हो गया है।

युवाओं के लिए जगह बन रही है मिनी गोवा
बता दें कि चित्रकोट से एक किलोमीटर पहले लेफ्ट साइड में एक कच्चा रास्ता गया है, जो कुछ दूर जाने के बाद एक टिकट काउंटर को पार करने के बाद पार्किंग में गाड़ी खड़ी करने चार सौ मीटर पैदल चलने के बाद मिनी गोवा दिखाई देता है। जहां आजकल युवाओं के द्वारा काफी वीडियो बनाए जा रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.