NIA ने छत्‍तीसगढ़ में कांकेर के पांच गांवों में छापेमारी, दो गिरफ्तार 

0

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने देर रात कांकेर जिले में नक्सल गतिविधियों को लेकर छापेमारी करते हुए कई वस्तुएं बरामद की है। एनआइए की टीम ने आधा दर्जन स्थानों पर दबिश दी। कांकेर जिले के सुदूरवर्ती गांव मुजालगोंडी, कलमुच्चे, आमाबेड़ा और जिवालमारी गांव में तलाशी के दौरान मोबाइल फोन, एक प्रिंटर और 39,100 रुपये सहित नक्सल गतिविधियों से जुड़े दस्तावेज जब्त किए गए। पुलिस इस कार्रवाई में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

एनआइए ने इस कार्रवाई की जानकारी एक्‍स हैंडल पर दी है। उल्लेखनीय है कि बस्तर क्षेत्र के भाजपा नेता रतन दुबे की हत्या के मामले की जांच के सिलसिले में छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में एनआइए ने तीन दिन पहले पूर्वी बस्तर संभाग में एक दर्जन स्थानों पर छापेमारी की थी। यहां छापेमारी के दौरान नौ लाख नकद व हथियार मिले थे।

पार्टी के लिए प्रचार करते समय हुई थी भाजपा नेता की हत्‍या

बतादें कि छत्‍तीसगढ़ के नारायणपुर के भाजपा नेता रतन दुबे की चार दिसंबर 2023 को साप्‍ताहिक बाजार में नक्‍सलियों ने हत्‍या कर दी थी। नक्‍सलियों ने इस घटना को उस वक्‍त अंजाम दिया था जब छत्‍तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के तीन दिन बाद मतदान होना था।

नक्‍सलियों ने रतन दुबे की हत्‍या की उस समय की थी जब वो विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी के लिए ग्राम कौशलनार के साप्‍ताहिक बाजार में प्रचार कर रहे थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.