सस्पेंड, ट्रांसफर… कंगना को थप्पड़ मारने वाली कुलविंदर कौर के खिलाफ अब तक क्या-क्या हुई कार्रवाई…

0

पिछले महीने चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर अभिनेत्री और भाजपा सांसद कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की कांस्टेबल कुलविंदर कौर के खिलाफ कार्रवाई जारी है।

फिलहाल सीआईएसएफ ने उनका ट्रांसफर बेंगलुरु कर दिया है। इससे पहले इस घटना के तुरंत बाद 6 जून को उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था।

आपको बता दें कि कंगना चुनाव जीतने के ठीक बाद जब हिमाचल प्रदेश से दिल्ली आ रही थीं, उसी समय यह घटना घटी थी।

अब तक की गई कार्रवाई पर ध्यान दें तो उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। वहीं, उन्हें सस्पेंड भी कर दिया गया है।

उन्हें कर्नाटक की राजधानी में स्थित 10वीं रिजर्व बटालियन में तैनात किया गया है। सूत्रों का कहना है कि घटना के तुरंत बाद उन्हें यूनिट में ट्रांसफर कर दिया गया था। 

सूत्रों ने कहा कि एक वरिष्ठ कमांडेंट रैंक के अधिकारी पूरे मामले की जांच कर रहे हैं।

उस दिन एयरपोर्ट पर मौजूद उसके सहयोगियों, शिफ्ट इंचार्ज और कुछ एयरलाइन अधिकारियों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जांच में कुछ समय लगेगा, जिसके बाद उचित निर्णय लिया जाएगा। 

कौन हैं कुलविंदर कौर?
पंजाब के कपूरथला जिले की रहने वाली कुलविंदर कौर 2009 में CISF में शामिल हुईं और 2021 से चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर एविएशन सिक्योरिटी ग्रुप के साथ काम कर रही हैं।

अब तक उनका रिकॉर्ड साफ-सुथरा रहा है और उनके खिलाफ कोई सतर्कता जांच या अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं की गई है। उनके पति भी चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर तैनात थे।

कंगना को क्यों मारा गया थप्पड़?
यह घटना 6 जून को दोपहर करीब 3.30 बजे की बताई जा रही है, जब कंगना रनौत दिल्ली के लिए फ्लाइट पकड़ने चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर थीं।

सूत्रों के मुताबिक, तलाशी के दौरान CISF अधिकारी ने कथित तौर पर उन्हें थप्पड़ मारा। दावा किया जा रहा है कि किसान आंदोलन के खिलाफ बोलने की वजह से CISF गार्ड कंगना रनौत से नाराज थी।

कंगना के साथ मौजूद मयंक मधुर ने कुलविंदर कौर को थप्पड़ मारने की कोशिश की। इसके बाद रनौत की ओर से पुलिस में शिकायत दी गई।

The post सस्पेंड, ट्रांसफर… कंगना को थप्पड़ मारने वाली कुलविंदर कौर के खिलाफ अब तक क्या-क्या हुई कार्रवाई… appeared first on .

Leave A Reply

Your email address will not be published.