मुठभेड़ में मारे गए पांच वर्दीधारी नक्सलियों के शव बरामद

0

जगदलपुर

माड़ क्षेत्र के कोहकामेटा थाना क्षेत्र के घमंडी गांव के पास हुए पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में मारे गए पांच नक्सलियों की पूरी तरह शिनाख्त नहीं हो सकी है। आईजी बस्तर सुंदरराज पी ने बताया कि मारे गए नक्सली पीएलजीए सदस्य हैं। सेंट्रल कमेटी सदस्यों की सुरक्षा में उन्हें लगाया गया था।

ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ महाराष्ट्र सीमा कोहकामेटा इलाके में बुधवार को डीआरजी, एसटीएफ व केंद्रीय बलों की संयुक्त टुकड़ियों व नक्सलियों के बीच दिन भर गोलीबारी चलती रही। मौके पर सर्चिंग उपरांत पुलिस ने घटनास्थल से पांच वर्दीधारी नक्सलियों का शव बरामद किया गया था। साथ ही थ्री नॉट थ्री व 315 बोर रायफल जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया था।

घटना के बारे में जानकारी देते हए आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि सुरक्षा बलों द्वारा माड़ समेत संभाग के सभी जिलों में लगातार नक्सल उन्मूलन अभियान चलाया जा रहा है। इस कड़ी में बुधवार को मुख्यालय से पुलिस की संयुक्त पार्टी कोहकामेटा व सोनपुर क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन पर निकली थी। जंगल में छिपे नक्सलियों ने पुलिस पर दो दिशाओं से फायरिंग शुरू कर दी। इस पर जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। मौके से पांच नक्सलियों के शव मिले। वहीं हथियार भी बरामद किए गए।

आइजी के अनुसार मारे गए नक्सली कैडर के अनुसार पीएलजीए मेंबर हैं, इनकी जिम्मेदारी सीसी पदाधिकारी व सदस्यों के निजी सुरक्षा की होती है। पुलिस सभी मारे गए नक्सलियों की शिनाख्त करवा रही है। सुंदरराज ने कहा है कि इलाके में लगातार ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं। पुलिस व सुरक्षा बल को निर्णायक बढत मिल रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.