गरियाबंद में हाथी ने दिव्यांग को कुचला, हाथियों ने पैरों से रौंदा, टुकड़ों में मिली लाश

0

गरियाबंद

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में मशरूम तोड़ने गए दिव्यांग को हाथी ने पटक-पटककर मार डाला। बताया जा रहा है कि इलाके में 3 दंतैल हाथियों की मौजूदगी है।इसे लेकर हाई अलर्ट भी जारी किया गया था। मामला फिंगेश्वर वन परिक्षेत्र के सोरिद खुर्द जंगल का है। मृतक का नाम कुमार (44) है, जो सोरिद खुर्द का निवासी है।

कुमार दोपहर करीब 3 बजे जंगल गया था, जहां हाथियों से उसका सामना हो गया।
गरियाबंद में मशरूम तोड़ने गए दिव्यांग ग्रामीण को हाथी ने पटक-पटककर मार डाला।गरियाबंद में मशरूम तोड़ने गए दिव्यांग ग्रामीण को हाथी ने पटक-पटककर मार डाला।

इलाके में अलर्ट के बाद भी जंगल गया

फिंगेश्वर रेंजर तरुण तिवारी ने बताया कि चंदा ग्रुप से खदेड़े गए तीन हाथी धमतरी जिले के रास्ते सप्ताह भर पहले गरियाबंद के फिंगेश्वर पहुंचे हुए थे।

वन अमला तब से लगातार हाथियों को लेकर इलाके में अलर्ट कर रहा था। बावजूद इसके सोरिद खुर्द के जंगल में घटना घटित हो गई।

300 मीटर दूर टुकड़ों में लाश मिली

फिंगेश्वर रेंजर ने बताया कि दिव्यांग साइकिल लेकर जंगल गया था। इस दौरान उसने हाथियों को देखकर साइकिल छोड़कर भागने की कोशिश की, लेकिन वो हाथी की रफ्तार से तेज भाग नहीं सका।हाथियों ने दिव्यांग को कुचल डाला। साइकिल से 300 मीटर दूर टुकड़ों में लाश मिली है।

आस-पास खून ही खून बिखरा पड़ा

हाथी हमले के बाद महासमुंद की ओर निकल गए हैं। वहीं हमले की खबर मिलते ही ग्रामीण बड़ी संख्या में पहुंचे। साथ ही वन अमले के साथ पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची है।घटना स्थल के आस-पास खून ही खून बिखरा पड़ा है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा

मामले में फिंगेश्वर थाना प्रभारी कमल वर्मा ने बताया कि हमारी टीम ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। मृतक के परिजनों को वन विभाग द्वारा सहायता राशि दी जाएगी।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.