क्रिकेट स्टार रिंकू सिंह ने हाथ पर बनवाया खास टैटू, “गॉड्स प्लान” के नाम से है प्रेरित

0

भारत और बांग्लादेश के बीच 3 T20 मैचों की सीरीज 6 अक्टूबर को शुरू होगी. पहला मुकाबला ग्वालियर में खेला जाएगा. इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू सिंह का सेलेक्शन हुआ है. रिंकू को T20 वर्ल्ड कप में मौका नहीं मिला था. वह इस सीरीज में तूफआनी प्रदर्शन से अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे. श्रीलंका के खिलाफ पिछली T20 सीरीज में वह सिर्फ 2 रन ही बना पाए थे. पहले और आखिरी मैच में उन्होंने एक-एक रन बनाया था. दूसरे मैच में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था.

IPL 2023 में 5 छक्कों ने बदला रिंकू का करियर
रिंकू अब बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में तहलका मचाने के लिए तैयार हैं. उन्होंने IPL 2023 में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस के खिलाफ कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए आखिरी ओवर में 5 छक्के लगाए थे. उन्होंने यश दयाल के ओवर में तहलका मचा दिया था. उस एक पारी ने रिंकू के करियर को बदल दिया. इसके पांच महीनों के अंदर उन्हें भारत के लिए खेलने का मौका मिला.

23 T20 मैचों में 418 रन
रिंकू ने 18 अगस्त 2023 को जसप्रीत बुमराह के नेतृत्व में आयरलैंड के खिलाफ भारत के लिए डेब्यू किया था. उसके बाद से वह भारत की T20 टीम में जमे हुए हैं. रिंकू ने अब तक 23 T20 मैचों में 418 रन बनाए हैं. ग्वालियर में भारत और बांग्लादेश के बीच पहले T20से पहले रिकू ने शनिवार को BCCI के आधिकारिक एक्स हैंडल पर अपलोड किए गए एक वीडियो में अपने नए 'गॉड्स प्लान' टैटू के बारे में खुलासा किया. रिंकू का टैटू पांच छक्कों से जुड़ा हुआ है.

"गॉड्स प्लान" के नाम से है प्रेरित
वीडियो में रिंकू ने कहा, ''सबको पता है कि मेरा एक प्रसिद्ध, जो मैं बोलता हूं- गॉड्स प्लान, उस नाम का ही मैंने टैटू करवाया है. अभी कुछ हफ्ते हुए हैं और थोड़ा बहुत मुझे इस नाम से ही जानते हैं. मैंने सोचा था कि एक परमानेंट टैटू करवाता हूं. इस टैटू का मतलब है गॉड्स प्लान. मैंने जहां-जहां 5 छक्के मारे थे उसे इस टैटू पर दिखाया गया है. यहां से मेरा लाइफ चेंज हो गया और मुझे लोग जानने लगे तो मैंने सोचा कि इसी का मैं एक टैटू करवाता हूं.''

Leave A Reply

Your email address will not be published.