NEET एक्जाम में बांटे गलत सेट, हाईकोर्ट में याचिका:दोबारा परीक्षा लेने की मांग, डिवीजन बेंच ने NTA से मांगा जवाब, 24 मई को होगी सुनवाई

0

बिलासपुर/ NEET के प्रश्न पत्रों का गलत सेट वितरित करने का मामला हाईकोर्ट पहुंच गया है। छात्रों की याचिका पर हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस की डिवीजन बेंच ने राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) से जवाब मांगा है। मामले की अगली सुनवाई 24 मई को होगी। याचिका में छात्रों ने दोबारा एग्जाम लेने की मांग की है। बता दें, कि NEET एग्जाम रिजल्ट जून के दूसरे सप्ताह में जारी होने की संभावना है। ऐसे में इस याचिका के फैसले से परिणाम प्रभावित हो सकता है।

NEET की परीक्षा देश भर के साथ ही छत्तीसगढ़ में आयोजित की गई थी। इसके लिए बालौद के गवर्नमेंट हॉयरसेंकेडरी स्कूल में भी एग्जाम सेंटर बनाया गया था। परीक्षा के दिन दोपहर 2.00 बजे बालोद के भारतीय स्टेट बैंक से मिले प्रश्न पत्रों का पहला सेट परीक्षार्थियों को बांटा गया। प्रश्न पत्र का यह सेट सही नहीं था। परीक्षा के दौरान केंद्राध्यक्ष सहित अधिकारियों को जब अपनी गलती का एहसास हुआ कि छात्रों को गलत प्रश्न पत्र वितरित कर दिया गया है। तब 40-50 मिनट बाद केनरा बैंक, बालोद से प्राप्त प्रश्न पत्रों का एक और सेट मंगाकर फिर से वितरित किया गया। प्रश्न पत्र के दूसरे सेट में ओएमआर शीट का एक अलग सेट जुड़ा हुआ था जिसे उम्मीदवारों को दोबारा भरना था, जिसमें उम्मीदवारों का समय खराब हो गया। इसके चलते प्रतियोगी छात्रा का पेपर बिगड़ गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.