इस डिफेंस कंपनी को मिल सकती है ₹7000 करोड़ की डील, रॉकेट की रफ्तार से भाग रहा स्टॉक; जानिए डिटेल्स…

0

बीते कुछ दिनों से स्टॉक मार्केट में डिफेंस कंपनी के शेयर ताबड़तोड़ रिटर्न दे रहे हैं।

इसमें सरकार का डिफेंस सेक्टर में भारत को आत्मनिर्भर बनाने की योजना भी बड़ा कारण हो सकती है। इस लिस्ट में भारत डायनामिक्स लिमिटेड (Bharat Dynamics Ltd) भी शामिल है।

बीते कुछ दिनों से भारत डायनामिक्स के शेयर BSE पर ताबड़तोड़ अपर सर्किट मार रहे हैं। कंपनी के शेयर हफ्ते की आखिरी कारोबार दिन यानी शुक्रवार को 17 पर्सेंट से अधिक तक चढ़ गए।

हालांकि, यह डिफेंस स्टॉक शुक्रवार को 8.59 पर्सेंट की तेजी के साथ 1527.50 रुपये पर बंद हुए। अब कई मीडिया रिपोर्ट्स दावा कर रहे हैं कि भारत डायनॉमिक्स लिमिटेड एयरफोर्स के एयरक्राफ्ट अपग्रेड के लिए 7,000 करोड़ रुपये की डील मिल सकती है।

7,000 करोड रुपये की मिल सकती है डील

कई मीडिया रिपोर्ट्स में छपी खबर के अनुसार भारत डायनामिक्स लिमिटेड को तेजस mk1 अल्फा एयरक्राफ्ट के अपग्रेड का टेंडर मिल सकता है।

भारतीय एयरफोर्स में शामिल होने वाली 150 तेजस एयरक्राफ्ट के फर्स्ट वेरिएंट के अपडेट का टेंडर निकला है। इसके लिए भारत डायनामिक्स लिमिटेड को 6,500 से 7,000 करोड रुपये की डील मिलने की संभावना है।

हालांकि, दूसरी बड़ी डिफेंस कंपनियां भी इस डील की बड़ी दावेदार हैं। इस काम में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड और BEL जैसी कंपनियां भी काम करने वाली हैं। इन कंपनियों को 5 से 6 साल में तेजस mk1 अल्फा एयरक्राफ्ट के अपग्रेड का कामकाज पूरा करना होगा।

कुछ ऐसा रहा है शेयरों का परफॉर्मेंस

अगर कंपनी के शेयर परफॉर्मेंस की बात करें तो 24 मई, शुक्रवार को कंपनी के स्टॉक 15 पर्सेंट से अधिक की तेजी के साथ 1,650 रुपये के अपने 52 वीक हाई पर पहुंच गए।

जबकि कंपनी के शेयरों का 52 वीक लो लेवल 450.50 रुपये है। बता दें कि भारत डायनामिक्स लिमिटेड ने 10 रुपये फेस वैल्यू वाले शेयर का 5 रुपये फेस वैल्यू वाले शेयरों में स्टॉक स्प्लिट किया है।

कंपनी के शेयर शुक्रवार को स्टॉक स्प्लिट की रिकॉर्ड डेट पर ट्रेड कर रहे थे। बता दें कि इस डिफेंस कंपनी के शेयरों में पिछले 9 दिन में 70 पर्सेंट से ज्यादा की तेजी देखने को मिली है।

The post इस डिफेंस कंपनी को मिल सकती है ₹7000 करोड़ की डील, रॉकेट की रफ्तार से भाग रहा स्टॉक; जानिए डिटेल्स… appeared first on .

Leave A Reply

Your email address will not be published.