चुप हूं तो समझने में भूल ना करें, वरना सात पीढ़ियों के पाप खोलकर रख दूंगा: क्यों भड़के PM मोदी…

0

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ पर सेना को ‘राजनीति का हथियार’ बनाने का आरोप लगाया और उसे चुनौती देते हुए कहा कि वह उन्हें समझने में कोई गलती ना करे क्योंकि अगर उन्होंने मुंह खोल दिया तो उसकी ‘सात पीढ़ियों के पाप’ सार्वजनिक हो जाएंगे।

लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण का प्रचार थमने से पहले वह अपनी आखिरी चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। इस चुनाव में मोदी के तीखे प्रहार उनके चुनाव प्रचार अभियान का मुख्य आकर्षण रहे हैं।

इनकी जहां आलोचना भी हुई वहीं उन्होंने इसके जरिए भाजपा समर्थकों का उत्साह बढ़ाने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी।

चुनाव 2024 का प्रचार बृहस्पतिवार को समाप्त हो गया। पंजाब में 1 जून को अंतिम चरण में मतदान होगा। सेना को सबसे सक्षम एवं आत्मनिर्भर बनाने के लिए अपनी सरकार के प्रयासों को रेखांकित करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘सेना बनती है तो हमें हर चीज का ध्यान रखना होता है। मुकाबला किससे करना है, लड़ाई होगी तो किसके साथ होगी, युद्ध होगा तो किससे होगा, उसकी ताकत क्या है, उसके हिसाब से सेना को तैयार करना होता है। सिर्फ 26 जनवरी को परेड के लिए सेनाएं तैयार नहीं होती है।’’

उन्होंने कहा कि सेनाएं लड़ाई के लिए, दुश्मन के दांत खट्टे करने और मां भारती की रक्षा के लिए बनाई जाती हैं। मोदी ने विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘लेकिन इन्होंने सेना को भी राजनीति का हथियार बना दिया है। इससे बड़ा पाप कोई नहीं कर सकता है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं ‘इंडी’ अलायंस वालों को कह रहा हूं। मैं चुप बैठा हूं इसका मतलब ये…. गलती मत करिए मोदी को समझने में…अगर मोदी जिस दिन मुंह खोलेगा, तुम्हारी सात पीढ़ी के पाप निकाल कर रख देगा।’’

उनका यह हमला कांग्रेस और ‘इंडिया’ गठबंधन के सदस्यों द्वारा अग्निपथ योजना को लेकर केंद्र सरकार को निशाना बनाने की पृष्ठभूमि में आया है। विशेष रूप से, कांग्रेस ने कहा है कि अगर ‘इंडिया’ गठबंधन सत्ता में आता है तो वह अग्निपथ योजना को रद्द कर देगा।

मोदी ने अपने हमले में हालांकि इस योजना का जिक्र नहीं किया। प्रधानमंत्री ‘इंडिया’ गठबंधन को अक्सर ‘इंडी’ अलायंस कहकर संबोधित करते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘आप जितना चाहें मोदी को गाली दे दें लेकिन मोदी देश के सशस्त्र बलों का यह अपमान बर्दाश्त नहीं करेगा।’’ मोदी ने कहा कि कांग्रेस और ‘इंडिया’ गठबंधन ने सेना को कमजोर करने में कभी कोई कसर नहीं छोड़ी। कांग्रेस को निशाना बनाते हुए मोदी ने जीप घोटाले, बोफोर्स, पनडुब्बी और सेना के ट्रक घोटाले का जिक्र किया और कहा कि उन्होंने सेना की जरूरतों की कभी परवाह नहीं की।

मोदी ने आरोप लगाया, ‘‘उन्होंने भ्रष्टाचार में लिप्त होकर केवल सरकारी खजाने को लूटने और खाली करने की योजना बनाई।’’

उन्होंने कांग्रेस पर तेजस लड़ाकू विमान परियोजना को ठंडे बस्ते में डालने का भी आरोप लगाया। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘उन्होंने सीडीएस (चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ) के मुद्दे को कई वर्षों तक लटकाए रखा। ये वे लोग हैं जिन्होंने सेना के आधुनिकीकरण के लिए कई वर्षों तक महत्वपूर्ण सुधार नहीं होने दिए।’’

मोदी ने एक बार फिर वन रैंक वन पेंशन (ओआरओपी) के मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि उसने इस मुद्दे पर 40 साल तक पूर्व सैनिकों से झूठ बोला।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘वे सैनिकों की आंखों में धूल झोंकते हैं।’’ उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने ही ओआरओपी लागू किया था।

The post चुप हूं तो समझने में भूल ना करें, वरना सात पीढ़ियों के पाप खोलकर रख दूंगा: क्यों भड़के PM मोदी… appeared first on .

Leave A Reply

Your email address will not be published.