हमें विधानसभा चुनाव सिर्फ लड़ना नहीं, अद्वितीय सफलता हासिल करनी है:कल्पना सोरेन

0

गढ़वा। झारखण्ड मुक्ति मोर्चा की वरिष्ठ नेत्री और गांडेय विधानसभा क्षेत्र से नवनिर्वाचित विधायक कल्पना सोरेन मंगलवार को गढ़वा पहुंचीं। यहां बिरसा मुंडा हेलीपैड पर उनका भव्य स्वागत किया गया। हेलीपैड पर मंत्री मिथिलेश ठाकुर, डीसी शेखर जमुआर, एसपी दीपक कुमार पांडेय सहित झामुमो नेताओं व कार्यकर्ताओं उन्हें पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। जबकि महिला कार्यकर्ताओं ने तिलक लगाकर एवं पत्तों से बनी झारखंड के पारंपरिक टोपी पहनाकर स्वागत किया. गढ़वा पहुंचने पर श्रीमती सोरेन गढ़वा विधायक सह झारखंड सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता व उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर के गढ़वा स्थित आवास पर पहुंचीं।  यहां झामुमो कार्यकर्ताओं द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया।
विदित हो कि श्रीमती सोरेन हुसैनाबाद में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने जा रही थीं। यहां से श्रीमती सोरेन एवं मंत्री श्री ठाकुर दोनों फिर हुसैनाबाद के लिए रवाना हो गये। इस मौके पर झामुमो के केंद्रीय प्रवक्ता धीरज दुबे, जिलाध्यक्ष तनवीर आलम, सचिव मनोज ठाकुर, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष रेखा चौबे, पूर्व विधायक अनंत प्रताप देव, नितेश सिंह, दीपमाला, जिला परिषद अध्यक्ष शांति देवी, दिलीप गुप्ता, चंदा देवी, फरीद खान सहित काफी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।
गढ़वा आगमन पर कल्पना सोरेन ने झामुमो कार्यकर्ताओं से संवाद किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बाबा शिबू सोरेन और हेमंतजी की अनुपस्थिति में आपकी मेहनत ने ही विगत लोकसभा चुनाव में बेहतर सफ़लता दिलाई है। अब हम सबों के सामने विधानसभा का चुनाव है। इसे भी उसी जोश और जज्बे के साथ केवल लड़ना ही नहीं, बल्कि अद्वितीय सफ़लता हासिल करनी है।उन्होंने कहा कि लोकसभा रूपी एक पड़ाव को तो हमने सभी वरीय नेता और अपने जुझारू कार्यकर्ताओं की बदौलत पार कर लिया। अब दूसरा पड़ाव विधानसभा का चुनाव है। लेकिन चुनाव में जुटने के साथ-साथ अभी राज्य की जनता को काफ़ी लाभ पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि सरकार के मुख्यमंत्री बेहतर काम कर रहे हैं। जनहित की कई नई योजनाएं शुरू की जा रही हैं। अभी राज्य के लिए बहुत कुछ करना बाक़ी है। कल्पना सोरेन ने कहा कि हमें बातें कम और काम ज़्यादा करनी है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि राजनीति में सबकी अपनी अपनी नीति और रणनीति होती है। साथ ही चुनाव के बाद सभी अपनी-अपनी तरह से समीक्षा करते हैं. बैठकें होती हैं। इसमें कई तरह की बातें होती हैं। लेकिन मुझे उस पर ध्यान देने के बजाए ख़ुद पर गौर करना है कि आने वाले समय में हमारे सामने क्या चुनौती है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन के सभी नेताओं को लोकसभा चुनाव के बाद बख़ूबी समझ में आ गया है कि हमें कितनी मेहनत करने की ज़रूरत है,क्योंकि विधानसभा का चुनाव झारखंड के लिए बहुत बड़ा पड़ाव है। उसे कैसे ज्यादा से ज्यादा सीट के साथ पार करना है, इसे सुनिश्चित करना ज़रूरी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.