T20 World Cup’24: आज से शुरू होगा मिशन सुपर-8, भारत का आज पहला मुकाबला अफ़ग़ानिस्तान से

0

आज से टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने मिशन सुपर-8 का आगाज करेगी। भारत की इस राउंड में पहली टक्कर अफगानिस्तान से होगी। दोनों टीमों का बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल मैदान पर आमना-सामना होगा। मैच भारतीय समयानुसार रात आठ बजे से शुरू होगा। रोहित ब्रिगेड जीत के रथ पर सवार है, लेकिन अफगानिस्तान को हल्के में लेने की गलती नहीं करेगी। भारत ने लीग चरण में तीन मैच जीते, जबकि आखिरी मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था। वहीं, राशिद खान की अगुवाई वाली अफगानिस्तान टीम ने जीत की हैट्रिक लगाने के बाद अंतिम लीग मैच में हार का मुंह देखा। इंडिया वर्सेस अफगानिस्तान टी20 हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों की कुल 8 बार भिड़ंत हुई है। भारत ने सात बार अफगानिस्तान को धूल चटाई और एक मैच बेनतीजा रहा।

IND vs AFG Live Score: अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन
IND vs AFG Live Score: अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन: रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, गुलाबदीन नायब, अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, राशिद खान (कप्तान), नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी।

IND vs AFG Live Score: कुलदीप को मिलेगा मौका?
IND vs AFG Live Score: बारबाडोस की पिच को स्पिनरों को अनुकूल कहा जाता है। ऐसे में क्या कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। ये एक बड़ा सवाल है, जिसका जवाब शाम को साढ़े सात बजे मिलेगा, जब टॉस के बाद कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन का ऐलान करेंगे। मोहम्मद सिराज को बाहर बैठना पड़ सकता है। 

IND vs AFG Live Score: द्रविड़ ने की अफगानी गेंदबाजों की तारीफ
राहुल द्रविड़ ने अफगानिस्तान की टीम को लेकर मैच से एक दिन पहले कहा, "उनके पास बहुत अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है। फजलहक फारूकी और नवीन-उल-हक गेंद को बहुत अच्छी तरह स्विंग करते हैं। हमें उनके गेंदबाजी आक्रमण का मुकाबला करना होगा। उम्मीद है कि हम पार स्कोर बना लेंगे या जो भी लक्ष्य वे निर्धारित करेंगे, उसे हासिल कर लेंगे।"

IND vs AFG Live Score- फारूकी वर्सेस अर्शदीप
अर्शदीप सिंह और फजलहक फारूकी 2022 की शुरुआत से टी20आई में पावरप्ले में बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों में दो प्रमुख विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। टी20 विश्व कप 2024 में फारूकी ने इस फेज में सात विकेट और अर्शदीप ने चार विकेट लिए हैं। ऐसे में दोनों को देखना दिलचस्प होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.