सराफा व्यापारी का जेवर से भरा बैग ले भागे, 9 घंटे में 4 आरोपी गिरफ्तार 

0

बिलासपुर । अपनी बाइक की हैंडिल में गहनों से भरा थैला लटका कर दुकान की सफाई करने जुटे अशोक नगर स्थित ज्वेलरी दुकान संचालक दिनदहाड़े उठाईगिरी के शिकार हो गए। एक बदमाश 8 किलो चांदी व 80 ग्राम सोने के जेवर चोरी कर चंपत हो गया। पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। उसी आधार पर सरकंडा पुलिस ने छानबीन करते हुए आखिरकार 9 घंटे के अंदर चोरी में लिप्त चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 
अशोक नगर में डीएलएस कॉलेज के पास स्थित मां भवानी ज्वेलर्स 62 वर्षीय जवाहर प्रसाद सोनी हर रात दुकान बंद करते समय गहनों को थैले में रख कर अपने घर ले जाते थे। सुबह फिर से दुकान में लाकर रखते थे। 
बुधवार को दोपहर वो जब अपनी बाइक से दुकान पहुंचे तो उन्होंने देखा कि दुकान के शटर और ताले पर गोबर लगा हुआ है। सफाई के लिए उन्होंने पास की दुकान मालिक के घर से पानी की पाइप निकाली और शटर व ताले की सफाई में जुट गए। इसी दौरान एक युवक ने मौके का फायदा उठाकर बाइक में लटके गहनों से भरे थैले को चुरा का भाग निकला। पूरी घटना दुकान मालिक के दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। फुटेज में देखा गया कि एक युवक बाइक से बैग निकाल कर अपनी बाइक से भाग रहा है।  इसके बाद दो अन्य युवक भी मौके से भाग रहे हैं। पीडि़त के अनुसार चोरी किए गए गहनों में 8 किलो चांदी और 80 ग्राम सोना था।
घटना की सूचना मिलते ही एडिशनल एसपी सिटी उमेश कश्यप मौके पर पहुंचे और जायजा लिया। जिसके बाद शहर में बदमाशों की तलाश के लिए घेरेबंदी की गई। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान शुरू की गई। अंतत: सभी चार आरोपियों को गिरतार कर लिया। पुलिस के अनुसार चारों आरोपी ओडिशा के रहने वाले हैं। पिछले एक सप्ताह से सिरगिट्टी आवासपारा में रह कर ज्वेलरी शॉप वालों की रेकी कर रहे थे। इन आरोपियों को पकडऩे पुलिस की टीम ने शहर के 300 से अधिक सीसीटीवी फुटेज खंगाले। तब जाकर सफलता मिली।
गिरफ्तार आरोपियों से चोरी गई सारी ज्वेलरी पुलिस ने बरामद कर ली है। जो आरोपी गिरतार गिए गए हैं उनमें दीपक प्रधान पिता स्व. पोत्राछ प्रधान 26 वर्ष निवासी दोसमनिया थाना जाजपुर ओडिशा, अर्जुन प्रधान पिता दुर्गाराव प्रधान 23 वर्ष निवासी दोसमनिया थाना कलिंगनगर जोगपुरा ओडिशा, आर्यन उर्फ महेश प्रधान पिता सुकटा प्रधान 23 वर्ष निवासी युकनी शाहपुर थाना कोलईचका ओडिशा, भोला प्रधान पिता लचना प्रधान 24 वर्ष निवासी दोसमनिया थाना कलिंग नगर जोगपुरा ओडिशा शामिल हैं। उनके पास से 3 मोबाइल व 2 मोटर साइकिल भी बरामद हुआ है। 

Leave A Reply

Your email address will not be published.