बृजमोहन अग्रवाल का शिक्षा मंत्री पद से दिया इस्तीफा, राज्यपाल ने किया मंजूर

0

रायपुर

राज्यपाल बिस्वभूषण हरिचंदन ने रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल का शिक्षा मंत्री पद से इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। इसके लिए आदेश भी जारी कर दिया गया। वहीं विधानसभा सचिवालय ने भी रायपुर-दक्षिण विधानसभा सीट को रिक्त घोषित कर दिया है। जानकारों के अनुसार अब रायपुर-दक्षिण विधानसभा सीट पर अगले छह महीने के भीतर उप चुनाव कराया जाएगा।

संसदीय परंपरा के अनुरूप यदि कोई मंत्री अपने पद से इस्तीफा देते हैं तो उनके विभाग का प्रभार अन्य किसी मंत्री को औपचारिक हस्तांतरण तक मुख्यमंत्री के पास रहता है। बृजमोहन अग्रवाल के प्रभार के स्कूल शिक्षा, उच्च शिक्षा, संसदीय कार्य, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व, पर्यटन एवं संस्कृति विभाग का प्रभार फिलहाल मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के पास रहेगा। गौरतलब है कि बृजमोहन ने 17 जून को विधानसभा अध्यक्ष डा. रमन सिंह को इस्तीफा सौंपा था। इसके बाद अध्यक्ष ने इसे मंजूर कर लिया था।

रायपुर-दक्षिण विधानसभा से ये हैं दावेदार
रायपुर-दक्षिण विधानसभा सीट से भाजपा-कांग्रेस दोनों ही दलों में दावेदारों के नामों की चर्चा है। भाजपा से पूर्व सांसद सुनील सोनी, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता केदारनाथ गुप्ता, प्रदेश मीडिया सह प्रभारी अनुराग अग्रवाल, मृत्युंजय दुबे और मनोज वर्मा का नाम चर्चा में है। इसी तरह कांग्रेस से कांग्रेस नेता कन्हैया अग्रवाल, पूर्व महापौर प्रमोद दुबे, महापौर एजाज ढेबर, सन्नी अग्रवाल और आकाश शर्मा का नाम चर्चा में है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.