झारखंड के पलामू में माओवादियों ने बीती रात जमकर मचाया तांडव

0

लेवी नहीं देने पर उग्रवादियों ने हैदरनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत संड़ेया से डंडिला तक सड़क निर्माण में लगे एक जेसीबी व दो ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया। घटना बुधवार देर रात की है। जब अभय कंस्ट्रक्शन के सड़क निर्माण के साइट पर लगे तीनों वाहनों को जला दिया गया।

विधायक के भाई कर रहा था ठेकेदार का काम

अभय कंस्ट्रक्शन क्षेत्रीय विधायक कमलेश सिंह के भाई विनय कुमार सिंह उर्फ बीनू सिंह का है। सूचना के आलोक में हुसैनाबाद एसडीपीओ मुकेश कुमार महतो, हुसैनाबाद व हैदरनगर थाना प्रभारी पुलिस बल घटना स्थल पहुंचे। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।

किस उग्रवादी संगठन ने घटना को अंजाम दिया, यह स्पष्ट नहीं हो सका है। विनय कुमार सिंह ने कहा कि अभय कंस्ट्रक्शन के द्वारा संड़ेया से डंडिला तक सड़क निर्माण कराया जा रहा है। सड़क निर्माण कार्य शुरु होने के बाद से ही उग्रवादी संगठन के द्वारा रंगदारी(लेवी) मांगी जा रही थी।

लेवी नहीं देने पर धमकी दी जा रही

लेवी नहीं देने पर कार्रवाई करने की धमकी दी जा रही थी। इसकी कई मर्तबा सूचना हुसैनाबाद व छतरपुर डीएसपी को दी। बावजूद इसके पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। आखिकर लेवी नहीं देने पर उग्रवादियों ने बुधवार की रात 11.30 बजे के करीब सड़क निर्माण में लगे तीन वाहनों को जला दिया। अगर पुलिस ने सूचना मिलने के बाद कार्रवाई की होती तो आज यह नौबत नहीं आती।
 

Leave A Reply

Your email address will not be published.