घर लाएं मां लक्ष्मी की यह तस्वीर, सुख समृद्धि से भर जाएगा घर

0

मां लक्ष्मी जो धन की देवी के रूप में जानी जाती हैं, उनकी कृपा से घर में सुख समृद्धि का निवास होता है। ऐसा माना जाता है कि घर में देवी लक्ष्मी की विशेष तस्वीर रखने से उनकी कृपा बनी रहती है। इस छवि के प्रभाव से घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती है। आइए जानते हैं घर में मां लक्ष्मी की कौन सी तस्वीर लगानी चाहिए।

मां लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर घर में लाती है सुख समृद्धि

देवी लक्ष्मी की पूजा से धन और समृद्धि की प्राप्ति होती है। घर में देवी लक्ष्मी की तस्वीर अवश्य रखनी चाहिए। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मां लक्जिष्समी की ऐसी तस्वीर घर में रखें जिसमें साथ में ऐरावत हाथी हो ।

ऐरावत हाथी के साथ देवी लक्ष्मी की छवि बहुत शुभ मानी जाती है। यदि इस फोटो में हाथी की सूंड में कलश फंसा हुआ है तो माना जाता है कि यह अधिक आशाजनक परिणाम देगा।

हाथी पर सवार लक्ष्मी की माता को गजलक्ष्मी कहा जाता है। देवी मां के इस स्वरूप की पूजा करने से व्यक्ति को सभी प्रकार की आर्थिक समस्याओं से मुक्ति मिल जाती है। हाथी पर सवार देवी लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर या मूर्ति घर में रखने से समृद्धि, सुख, शांति, वैभव, धन और उन्नति का मार्ग खुलता है।
गजलक्ष्मी मूर्ति स्थापना की सही दिशा

गजलक्ष्मी की मूर्ति या तस्वीर घर के उत्तर-पूर्व कोने में या मंदिर के दाहिनी ओर रखनी चाहिए। उत्तर दिशा में घोड़े पर सवार देवी लक्ष्मी की मूर्ति रखना भी शुभ माना जाता है। इन दिशाओं में गजलक्ष्मी की तस्वीर लगाने से परिवार के सदस्यों पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है और खूब तरक्की होती है।
 
देवी लक्ष्मी के शुभ रथ में चांदी या सुनहरे रंग का हाथी बहुत पवित्र माना जाता है। हालाँकि आप अपनी क्षमता के आधार पर पीतल, लकड़ी, कांसे, संगमरमर और लाल पत्थर से बनी पेंटिंग भी ला सकते हैं। इन्हें शुभ भी माना जाता है।
 
हाथी पर सवार मां लक्ष्मी स्वास्थ्य, सुख और सफलता का प्रतीक हैं। घर में देवी लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर रखने से अन्य देवी-देवताओं की कृपा भी प्राप्त होती है। ऐसी छवि या मूर्ति रास्ते में आने वाली बाधाओं को दूर करती है और उन्नति का रास्ता खोलती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.