सलमान खान ही नहीं दो और अभिनेता भी रडार पर थे, बड़ा खुलासा- बिश्नोई गैंग ने कराई थी रेकी…

0

बॉलीवुड दबंग सलमान खान के घर के बाहर हुई फायरिंग मामले में जांच कर रही मुंबई पुलिस की टीम को अहम जानकारी हाथ लगी है।

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि सिर्फ अभिनेता सलमान खान ही नहीं उनके रडार पर अन्य फिल्मी सितारे भी थे।

पुलिस को पता चला है कि बिश्नोई गैंग के कहने पर आरोपियों ने सिर्फ सलमान ही नहीं दो अन्य अभिनेताओं के घर की भी रेकी की थी। इसके बाद उन्होंने उन अभिनेताओं के घर के वीडियो भी लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल को भेजे थे।

सलमान खान के घर हुई फायरिंग मामले में मुंबई पुलिस पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है हालांकि, एक आरोपी पुलिस हिरासत में सुसाइड कर चुका है।

पांचवे आरोपी मोहम्मद चौधरी ने पुलिस को बताया है कि सलमान खान के बांद्रा बंगले की वीडियो रिकॉर्डिंग भेजने के अलावा, उसने मुंबई के दो और अभिनेताओं के वीडियो जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई गैंगस्टर अनमोल बिश्नोई को भेजे थे।

अनमोल के कनाडा या अमेरिका के किसी एक शहर में छिपे होने की आशंका है।

बता दें कि बीते 14 अप्रैल को सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी के तुरंत बाद अनमोल ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए एक फेसबुक पोस्ट डाला था।

पुलिस चौधरी के दावों की पुष्टि कर रही है और उसके मोबाइल को खंगालने में जुटी है। पुलिस का कहना है कि चौधरी ने अपने फोन से अभिनेताओं के घर के बाहर रेकी के दौरान बनाए वीडियो डिलीट कर दिए हैं।

तकनीक के जरिए उन वीडियोज को दोबारा हासिल किया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार, मंगलवार को कुर्ला से गिरफ्तार किए गए चौधरी ने पुलिस को बताया कि उसने अपने कुछ साथियों के साथ 8 से 12 अप्रैल के बीच दो अन्य अभिनेताओं के घरों की रेकी की थी, यह तब की बात है, जब वो सलमान खान के घऱ का भी वीडियो बना चुके थे। इसके बाद उसने अनमोल को सलमान खान के घर के बारे में जानकारी दी, जहां दो लोगों को गोली चलानी थी।

कौन हैं वे दो अभिनेता
इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “पूछताछ के दौरान, चौधरी ने हमें बताया कि उन्हें सलमान खान और मुंबई में रहने वाले दो अन्य अभिनेताओं के घर के वीडियो लेने के लिए कहा गया था।

उनके मोबाइल फोन से सभी डेटा हटा दिए गए हैं और हम उन्हें पुनः प्राप्त करने के लिए तकनीकी मदद ले रहे हैं। इससे उनके दावों को साबित करने में मदद मिल सकती है।”

पुलिस के अनुसार, चौधरी पांच-छह साल से अधिक समय से बिश्नोई गिरोह से जुड़ा था। पुलिस के अनुसार, चौधरी अनमोल बिश्नोई और रोहित गोदारा के सीधे संपर्क में था और उनसे वीडियो कॉल पर बात करता था।

अधिकारी ने कहा, “हम उम्मीद कर रहे हैं कि चौधरी से पूछताछ से हमें बिश्नोई गिरोह के बारे में और जानकारी मिलेगी कि वे शहर में कितने ऐक्टिव हैं।”

कैसे पकड़ा गया चौधरी
पुलिस अधिकारी ने बताया कि चौधरी को ट्रैक करना काफी मुश्किल था क्योंकि पहले गिरफ्तार हो चुके दो शूटर सागर पाल और विक्की गुप्ता से पूछताछ से उन्हें बस इतना पता चला था कि वे मुंबई में एक व्यक्ति से मिले थे जिसने सलमान खान के घर की जानकारी दी थी।

सब इंस्पेक्टर रामदास कदम के नेतृत्व में एक टीम ने उनसे पूछताछ की है और पाया कि वे कुर्ला में उससे (चौधरी) से मिले थे। इलाका और आदमी के हुलिए के आधार पर पुलिस ने कुर्ला में छापेमारी की और चौधरी को गिरफ्तार किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.