पाकिस्तान में भीड़ ने ईसाइयों पर किया हमला, कुरान के अपमान का आरोप…

0

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में कट्टरपंथी इस्लामवादियों के नेतृत्व में भीड़ ने शनिवार को ईसाइयों पर हमला कर दिया।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान अल्पसंख्यक समुदाय के 2 लोग घायल हो गए, जिनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। भीड़ की ओर से पीड़ितों पर कुरान के अपमान का आरोप लगाया गया।

यह घटना लाहौर से करीब 200 किलोमीटर दूर पंजाब के सरगोधा जिले के मुजाहिद कॉलोनी में हुई। पुलिस का दावा है कि समय पर मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया।

हालांकि, ईसाइयों की संपत्तियों पर भीड़ के हमले के कई वीडियो क्लिप सामने आए हैं जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, कट्टरपंथी तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान के कार्यकर्ताओं के नेतृत्व में भीड़ ने यह हमला किया था। इस दौरान ईसाई समुदाय की संपत्तियों को जला दिया गया और काफी तोड़फोड़ की गई। पंजाब के सीनियर पुलिस अधिकारी असद इजाज मल्ही का इस मामले पर बयान सामने आया है।

उन्होंने बताया कि पुलिस की बड़ी टुकड़ी मुजाहिद कॉलोनी पहुंची और भीड़ को तितर-बितर कर दिया गया। उन्होंने कहा कि कुरान के अपमान के आरोप में उन लोगों ने कुछ घरों को घेर लिया था। एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए मौके पर पुलिस तैनात की गई है।

जीप खाई में गिरी, 6 लोगों की मौत
पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के एबटाबाद जिले के पहाड़ी इलाके में जीप गहरी खाई में गिर गई, जिससे 6 लोगों की मौत हो गई और 5 घायल हो गए। स्थानीय पुलिस ने बताया कि घटना जिले के बकोटे इलाके में तब हुई, जब जीप में सवार लोग खरीददारी करके लौट रहे थे।

इस दौरान जीप अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। इस हादसे में 3 महिलाओं सहित 6 लोगों की मौत हो गई और पांच घायल हो गए।

तीन घायलों की हालत गंभीर है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और बचाव कर्मी मौके पर पहुंचे। उन्होंने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया।

शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। हादसे में मारे गए सभी लोग एक ही गांव के रहने वाले थे। चिकित्सा कर्मियों ने आशंका जताई कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

The post पाकिस्तान में भीड़ ने ईसाइयों पर किया हमला, कुरान के अपमान का आरोप… appeared first on .

Leave A Reply

Your email address will not be published.