ईरान के उत्तरी हिस्से में एक अस्पताल में लगी भीषण आग, 9 मरीजों की हुई मौत

0

ईरान के उत्तरी हिस्से में एक अस्पताल में भीषण आग लगने से कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई। जिन नौ लोगों की मौत हुई है वो मरीज थे। सरकारी मीडिया ने मंगलवार को यह जानकारी दी। ईरान के सरकारी टीवी ने बताया कि आग स्थानीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे राजधानी तेहरान से उत्तर-पश्चिम में लगभग 330 किलोमीटर (लगभग 205 मील) दूर रश्त शहर के कैम अस्पताल में लगी, जिसमें छह महिलाएं और तीन पुरुष शामिल थे।

शहर के अग्निशमन विभाग के प्रमुख शाहराम मोमेनी ने सरकारी टीवी पर कहा कि बेसमेंट में बिजली का शॉर्ट सर्किट हुआ – जिसमें गहन चिकित्सा इकाई है – जिससे भीषण आग लग गई। मोमेनी ने कहा कि आपातकालीन कर्मचारियों ने धुएं के कारण फंसे 140 से ज्यादा लोगों, मरीजों और अस्पताल के कर्मचारियों को बचाया, और उनमें से 120 को अन्य चिकित्सा सुविधाओं में भर्ती कराया गया।

उन्होंने कहा कि जांच के आदेश दे दिए गए हैं। ऑनलाइन पोस्ट किए गए एक वीडियो में आधी रात को अस्पताल से धुआं निकलता हुआ दिखाई दे रहा था। ईरानी मीडिया कभी-कभी अस्पतालों और क्लीनिकों में आग लगने की रिपोर्ट करता है, जिसके लिए मुख्य रूप से तकनीकी समस्याओं को जिम्मेदार ठहराया। इससे पहले, 2020 में उत्तरी तेहरान में एक मेडिकल क्लिनिक में गैस रिसाव से हुए विस्फोट में 19 लोगों की मौत हो गई थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.