आज होगा IND VS ENG सेमीफाइनल, बदला लेने की फिराक में भारती कप्तान

0

आज इंडिया वर्सेस इंग्लैंड टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा। दोनों टीमों की गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में टक्कर होगी।

आज टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इंडिया वर्सेस इंग्लैंड सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाना है। दोनों टीमों की गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में भिड़ंत होगी। टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल भारतीय समयानुसार रात आठ बजे शुरू होगा। वहीं, साउथ अफ्रीका ने पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को 9 विकेट से रौंदकर फाइनल में जगह बना ली। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम विजय रथ पर सवार है। भारत ने अपने आखिरी सुपर-8 मैच में ऑस्ट्र्रेलिया को धूल चटाई थी। भारत अब डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को पछाड़कर फाइनल में एंट्री करना चाहेगा। रोहित ब्रिगेड एडिलेड वाला बदला लेने की फिराक में होगी। इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में भारत को एडिलेड के मैदान पर 10 विकेट से हराया था।

इंडिया वर्सेस इंग्लैंड मैच में बारिश खलल डाल सकती है। सेमीफाइनल से एक दिन पहले भी गुयाना में भारी बारिश हुई। मैच के दौरान बारिश की 60 प्रतिशत से अधिक संभावना है। इस मैच के लिए कोई रिजर्व डे नहीं है। हालांकि, इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने दूसरे सेमीफाइनल के लिए अतिरिक्त समय रखा है। अगर मौसम के कारण मैच निर्धारित समय पर नहीं हो पाता है तो अतिरिक्त 250 मिनट उपलब्ध होंगे। मैच बारिश की भेंट चढ़ने की सूरत में भारत का फायदा होगा। पॉइंट्स टेबल में टॉप पर होने के कारण भारतीय टीम सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी। टी20 हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की बात करें तो भारत और इंग्लैंड का 23 बार आमना-सामना हुआ है। भारत ने 12 और इंग्लैंड ने 11 मैच अपने नाम किए हैं। दोनों की टी20 वर्ल्ड कप में कुल चार बार टक्कर हुई है, जिसमें दो-दो मैच में बाजी मारी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.