गुयाना में बारिश हुई तो भारत को नहीं मिलेगा T-20 2022 बदला चुकाने का मौका, 80% बारिश की आशंका

0

गुयाना में पिछले दिनों से लगातार बारिश हो रही है। इस कारण मैच में बाधा आ सकती है। भारत ने सुपर 8 के अपने आखिरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में आज शाम को भारत का मुकाबला इंग्लैंड से है। तय शेड्यूल के मुताबिक, भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे टॉस होना है और 8 बजे पहली गेंद फेंकी जाना है, लेकिन मौसम को लेकर आशंका बनी हुई है।

गुयाना की ताजा वेदर रिपोर्ट के अनुसार, मैच के दौरान बारिश की 80 फीसदी आशंका है। टीम इंडिया के लिहाज से अच्छी बात यह है कि यदि बारिश के कारण मैच पूरी तरह धूल गया, तो सुपर 8 में बेहतर प्रदर्शन के कारण रोहित शर्मा की टीम को फाइनल में स्थान मिलेगा।

टीम इंडिया के पास 2022 की सेमीफाइनल हार का बदल लेने का मौका
टीम इंडिया के फैंस प्रार्थना कर रहे हैं कि बारिश बंद हो जाए और मुकाबला खेला जाए। सभी चाहते हैं कि इंग्लैंड से 2022 के टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में मिली हार का बदला चुकाया जाए। यह मुकाबला 10 नवंबर 2022 को एडिलेड ओवल में खेला गया था। तब भी दूसरे सेमीफाइनल में भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला हुआ था। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया ने विराट कोहली की फिफ्टी की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 168 रन बनाए थे। जवाब में इंग्लैंड ने बिना कोई विकेट गंवाए लक्ष्य हासिल कर लिया था। जोस बटलर ने नाबाद 80 रन और एलेक्स हेल्स ने नाबाद 86 रन की पारी खेली थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.