भारतीय टीम ने पहले दो मैचों के लिए किए 3 बड़े बदलाव

0

भारतीय टीम सोमवार को जिंबाब्‍वे दौरे के लिए रवाना हुई। बीसीसीआई ने भारतीय टीम के रवाना होने के बाद अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिये जानकारी दी कि पहले दो मुकाबलों के लिए तीन खिलाड़‍ियों साई सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा को शामिल किया गया है।

इन खिलाड़‍ियों को संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्‍वी जायसवाल के विकल्‍प के रूप में शामिल किया गया है। दरअसल, टी20 वर्ल्‍ड कप में हिस्‍सा लेने वाले भारतीय टीम के खिलाड़ी इस समय वेस्‍टइंडीज में फंसे हुए हैं। वेस्‍टइंडीज में हरिकेन बेरिल चक्रवात के कारण माहौल तनावग्रस्‍त है। भारतीय खिलाड़ी भी बारबाडोस में ही रुके हुए हैं।

टी20 वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वाड में शामिल यशस्‍वी जायसवाल, संजू सैमसन और शिवम दुबे का चयन जिंबाब्‍वे दौरे के लिए हुआ था, लेकिन अब इन्‍हें वहां से निकलने में समय लग रहा है, जिसे देखते हुए जिंबाब्‍वे दौरे के लिए ये अहम बदलाव किए गए हैं। वैसे, उम्‍मीद जताई जा रही है कि वेस्‍टइंडीज में हालात सामान्‍य होने लगे हैं और भारतीय टीम रविवार या सोमवार तक लौट आएगी।

बता दें कि भारतीय टीम जिंबाब्‍वे दौरे पर पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगी। सीरीज का पहला मैच 6 जुलाई को खेला जाएगा। 14 जुलाई को यह दौरा समाप्‍त होगा। शुभमन गिल जिंबाब्‍वे दौरे पर भारतीय टीम की कमान संभालेंगे। आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले ज्‍यादातर खिलाड़‍ियों को जिंबाब्‍वे दौरे पर मौका दिया गया है। वीवीएस लक्ष्‍मण इस दौरे पर हेड कोच की भूमिका निभाएंगे।

पहले और दूसरे टी20 के लिए भारत का स्‍क्‍वाड इस प्रकार है:

शुभमन गिल (कप्‍तान), रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, ध्रूव जुरैल, रियान पराग, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्‍नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे, साई सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.