IPL 2024 से पहले RCB ने मयंक डागर को टीम में किया शामिल, विंडो ट्रेडिंग के जरिए SRH से खरीदा

0

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 की एक बड़ी खबर सामने आई है। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की मुंबई इंडियंस में वापसी को लेकर काफी चर्चा देखने को मिल रही है। इसी बीच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) ने ट्रेडिंग नियम के जरिए ऑलराउंडर मयंक डागर को टीम में शामिल कर लिया है। RCB ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से विंडो ट्रडिंग के जरिए शाहबाज अहमद को ट्रेड किया है।

कौन है ऑलराउंडर मयंक डागर

मयंक डागर दिल्ली के रहने वाले हैं। इनकी उम्र 27 साल है। मयंक डागर ने साल 2016 में फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था। मयंक डागर को IPL 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से तीन मैचों में खेलने का मौका मिला था। जिसमें उन्होंने 1 विकेट हासिल किया था। ये स्पिन गेंदबाज के साथ-साथ बल्लेबाज भी हैं। मयंक डागर का संबंध भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग से हैं। ये वीरेंद्र सहवाग के भतीजे हैं। वहीं शाहबाज अहमद ने पिछले सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की तरफ से 10 मैचों में खेलने का मौका मिला था। लेकिन उन्होंने कुछ खासा असर नहीं दिखाया था। उन्होंने इस दौरान महज 42 रन बनाए और 1 विकेट लिया था।

इन खिलाड़ियों का हो चुका है ट्रेडिंग

मुंबई इंडियंस की तरफ से IPL 2024 के लिए सबसे पहले ट्रेडिंग की गई थी। जहां मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपरजाएंट्स से 50 लाख रुपए में रोमारियो शेफर्ड को खरीदा था। वहीं राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जॉएंट्स से ट्रेडिंग की है। RR ने फास्ट बॉलर आवेश खान को अपनी टीम में शामिल किया है। जबकि LSG ने देवदत्त पड्डिकल को अपनी टीम में शामिल किया है।

पिछले सीजन में इतने करोड़ में खरीदे गए थे दोनों खिलाड़ी

आपको बता दें IPL 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से मयंक डागर को 1 करोड़ 80 लाख में खरीदा गया था। जबकि शाहबाज अहमद को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने IPL 2022 में 2 करोड़ 40 लाख में खरीदा गया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.