IPL की टीमें बीसीसीआई को सौंपे रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों के नाम, हार्दिक पांड्या को GT ने किया रिटेन

0

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के लिए ऑक्शन की शुरूआत 19 दिसंबर की जाएगी। इससे पहले ही सभी टीमों में खिलाड़ियों के रिटेन और रिलीज की प्रक्रिया शुरू हो गई है। वहीं सभी टीमों द्वारा खिलाड़ियों के रिटेंशन की सूची रविवार को बीसीसीआई को सौंपी जाएंगी। बता दें IPL 2024 का ऑक्शन दुबई में किया जाएगा। वहीं इस IPL के इस सीजन के लिए कुछ खिलाड़ियों ने अपना नाम वापस ले लिया है। इसके साथ ही ट्रेडिंग विंड को जरिए कई खिलाड़ियों को टीमों द्वारा ट्रेडिंग की गई है।

हार्दिक पांड्या को किया गया रिटेन

IPL 2024 में हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटंस ने रिटेन कर लिया है। बता दें हार्दिक पांड्या को IPL 2022 में जुड़ी नई टीम गुजरात टाइटंस का कप्तान बनाया गया था। वहीं इस बार के सीजन में मुंबई इंडियंस उनके वापसी की खबर बनी हुई है। वहीं IPL 2024 के लिए खिलाड़ियों के ट्रेडिंग का 26 नवंबर 2023 अंतिम तारीख थी। जिसे आज सभी टीमों ने बीसीसीआई को लिस्ट सौंपी।

इन दो विदेशी खिलाड़ियों ने अपना नाम लिया वापस

IPL 2024 में ये दो विदेशी खिलाड़ी नजर नहीं आएंगे। जिनमें इंग्लैंड के जो रूट और बेन स्टोक्स के नाम शामिल हैं। वहीं उन्होंने अपने फिटनेस के कारण नाम वापस लेने का फैसला किया है।

पृथ्वी शॉ को किया गया रिटेन

IPL 2024 के लिए दिल्ली कैपिटेल्स ने सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को रिटेन करने का फैसला लिया है। जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स ने ऑलराउंडर शार्दूल ठाकुर को रिलीज करने का फैसला लिया है। इसके साथ ही आरसीबी ने एसआरअच से ट्रेडिंग कर मयंक डागर को टीम में शामिल किया है। जबकि शाहबाज अहमद को एसआरएच ने टीम में शामिल किया है।  वहीं आरआर ने गेंदबाज आवेश खान का देवदत्त पाडिक्कल के साथ ट्रेडिंग कर एलएसजी से अपनी टीम में शामिल किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.